Tuesday 26 December 2017

Hollywood: ये है दुनिया की टॉप 5 बायोपिक फिल्मे

Hollywood: ये है दुनिया की टॉप 5 बायोपिक फिल्मे


The Revenant

द रेवनेंट 2015 में आई हॉलीवुड की सबसे अच्छी बायोपिक फिल्म है। यह फ्रंटियर्स मैन ह्यूग ग्लास के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में लियोनार्डो डिकैप्रियो ने ह्यूग ग्लास का किरदार निभाया था।

Erin Brockovich

एरिन ब्रोकोविच 2000 में आई बायोपिक फिल्म है। यह एरिन ब्रोकोविच के जीवन पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म में जूलिया रॉबर्ट्स ने एरिन ब्रोकोविच की भूमिका निभाई थी। उन्हें इस किरदार के लिए ऑस्कर अवार्ड से नवाजा गया था। यह भी हॉलीवुड की सबसे अच्छी बायोपिक फिल्मों में से एक मानी जाती है।

The Aviator

द एविएटर 2004 में आई अमेरिकन बायोपिक फिल्म है। यह फिल्म एविएशन पायोनियर होवार्ड हुघेस के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में लियोनार्डो ने होवार्ड हुघेस की भूमिका निभाई थी। यह भी हॉलीवुड की बेहतरीन बायोपिक फिल्मों में से एक है जिसने कई सारे ऑस्कर अवार्ड जीते हैं।

The Iron Lady

द आयरन लेडी 2011 में आई बायोपिक फिल्म है। यह ब्रिटिश स्टेट्स वूमेन और पॉलिटिशियन मारग्रेट थैचर के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में मेरिल स्ट्रीप ने मारग्रेट थैचर का किरदार निभाया था।

Gandhi

गांधी 1982 में आई ब्रिटिश इंडियन बायोपिक फिल्म है। यह फिल्म भारत के फादर ऑफ नेशन महात्मा गांधी के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में बेन किंग्सले ने महात्मा गांधी का किरदार निभाया था। यह भी दुनिया की सबसे अच्छी बायोपिक फिल्मों में से एक है जिसने कई सारे ऑस्कर अवार्ड जीते हैं।

0 comments:

Post a Comment